Latest news

न्यू जीलैंड पर भारत की धमाकेदार जीत पर खुश हुए अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan shares his happiness on twitter after indias victory over new zealand

रोहित शर्मा के 2 छक्कों के बाद जिस तरह से भारत ने न्यू जीलैंड से जीत हासिल की है उससे सारे भारतीय एक्साइटेड हैं। इस मैच के बाद बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी अपनी खुशी जाहिर की है, देखें क्या लिखा।

बॉलिवुड लेजंड अमिताभ बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर अपने जानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं। वह क्रिकेट के भी जबरदस्त शौकीन हैं और कई बार यह बात उनके ट्वीट्स में दिखाई देती है। भारत और न्यू जीलैंड के सुपरओवर मैच में कांटे की टक्कर के बाद बिग बी ने अपनी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर खुशी जताई।

हैमिल्टन में हुए इस मैच में भारत ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अमिताभ बच्चन ने भारत की इस नायाब जीत पर ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा, T3425-INDIA INDIA INDIA… सुपर ओवर में क्या जीत थी… T20 तीसरा गेम बनाम न्यू जीलैंड सीरीज पर कब्जा … न्यू जीलैंड में पहली बार.. बधाई हो.. 2 गेदों में 10 रन की जरूरत.. और रोहित 2 छक्के लगा देते हैं। अविश्वसनीय

आखिरी 2 गेदों में रोहित शर्मा के 2 छक्कों ने बिग बी की तरह सबका दिल जीत लिया। हर कोई उनकी ही तारीफ कर रहा है।

अमिताभ बच्चन को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार

  • अमिताभ बच्चन को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार

    जब भी भारतीय सिनेमा का नाम लिया जाएगा तो अमिताभ बच्चन का नाम आना तय है। करीब 50 वर्षों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे बिग भी को रविवार को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आज भी अमिताभ बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर बेहतरीन किरदारों से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। वेटरन ऐक्टर ने जिस तरह से कई शानदार फिल्में दी हैं, उसी तरह उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। आइए एक नजर डालते हैं अमिताभ बच्चन को मिले अवॉर्ड्स पर…

  • 1984 में पद्म श्री

    कई बेहतरीन फिल्में देकर बॉलिवुड इंडस्ट्री को ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन को सबसे पहले साल 1984 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

  • चार बार बेस्ट ऐक्टर के लिए नैशनल अवॉर्ड

    बिग बी को शानदार ऐक्टिंग के लिए चार बार बेस्ट ऐक्टर के नैशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें फिल्म अग्निपथ (1990), ब्लैक (2005), पा (2009) और पीकू (2015) के लिए नैशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

  • 2015 में पद्म विभूषण

    अमिताभ बच्चन को साल 2001 में पद्म भूषण और 2015 में देश का दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

  • फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

    साल 2007 में अमिताभ बच्चन को फ्रांस की सरकार ने अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया था।

  • बिग बी को मिले कई फिल्मफेयर-आईफा पुरस्कार

    अपनी ऐक्टिंग के साथ अपनी आवाज के लिए लोकप्रिय अमिताभ बच्चन को इन पुरस्कारों के अलावा कई फिल्मफेयर और आईफा पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

  • ऐसा रही करियर की शुरुआत

    साल 1969 में अमिताभ बच्चन ने ऐक्टर के तौर ‘सात हिंदुस्तानी’ फिल्म से अपने करियर की शुरूआत की। हालांकि, इस फिल्म को बॉक्स आफिस पर सफलता नहीं मिल पाई थी। कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद बिग बी ने 1973 में डायरेक्टर प्रकाश मेहरा की एक्शन फिल्म ‘जंजीर’ के जरिए आखिरकार सफलता का स्वाद चखा। इस फिल्म ने उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ के रूप में पहचान दिलाई।

  • लगातार कई हिट फिल्में दीं

    फिल्म ‘जंजीर’ के बाद अमिताभ बच्चन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘लावारिस’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘त्रिशूल’, ‘शक्ति’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी के जरिये दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी।

  • खुद को घोषित किया था दिवालिया

    करियर के पीक पर रहने के बाद अमिताभ बच्चन ने काफी दौलत इकट्ठा की। उन्होंने नए इंवेस्टमेंट के रूप में खुद की कंपनी ABCL शुरू की थी। कंपनी को लेकर अमिताभ काफी उत्साहित थे और उन्हें इसके सफल होने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कुछ ही समय में कंपनी की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। हालात ऐसे हो गए कि अमिताभ बच्चन ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया।

  • टीवी पर बनाई अलग पहचान

    अमिताभ बच्चन ने टीवी पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है। उन्होंने टीवी पर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की मेजबानी के जरिए टेलीविजन क्षेत्र में अपने करियर की शुरूआत की थी। आज यह शो घर-घर में चर्चित हो चुका है।

 

अमिताभ के वर्क फ्रंट पर बात करें तो वह दर्शकों का मनोरंज ‘ब्रह्मास्त्र’ से करेंगे। इसके साथ उनकी चेहरे और ‘गुलाबो सिताबो’ फिल्में भी इस साल रिलीज होने जा रही हैं।

Web Title amitabh bachchan shares his happiness on twitter after indias victory over new zealand(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

  • आगरा की बैंक में दिनदहाड़े डकैती, गन पॉइंट पर की लाखों की लूट आगरा की बैंक में दिनदहाड़े डकैती, गन पॉइंट पर की लाखों की लू..
  • देखें क्‍या हुआ, जब शो पर विदेशी गेस्‍ट से बात करने लग गए कपिल शर्मा देखें क्‍या हुआ, जब शो पर विदेशी गेस्‍ट से बात करने लग गए कप..
  • बुलेट ट्रेन के लिए 6 और कॉरिडोर चिह्नित, डीपीआर एक साल में होगी तैयार : रेलवे बुलेट ट्रेन के लिए 6 और कॉरिडोर चिह्नित, डीपीआर एक साल में ह..
  • IND vs NZ: भारत ने न्यू जीलैंड को तीसरे टी20 में सुपर ओवर में हराया, सीरीज भी जीती IND vs NZ: भारत ने न्यू जीलैंड को तीसरे टी20 में सुपर ओवर मे..
  • India vs New Zealand: रोहित बोले, पहली बार की है सुपर ओवर में बैटिंग India vs New Zealand: रोहित बोले, पहली बार की है सुपर ओवर मे..
  • पुणे: शिव भोजन थाली खरीदने को उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस पुणे: शिव भोजन थाली खरीदने को उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ गई पुलिस..
  • शाहीन बाग का प्रदर्शन पूरी तरह सांप्रदायिक, स्‍वाभाविक है कि लोगों को चिंता होगी: विजय रुपाणी शाहीन बाग का प्रदर्शन पूरी तरह सांप्रदायिक, स्‍वाभाविक है कि..
  • 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया शरजील, वकीलों ने लगाए 'फांसी दो' के नारे 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया शरजील, वकीलों ने लगाए ‘फा..
  • बैंक ऑफ अमेरिका के सीईओ ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में, बढ़ रही है खपत बैंक ऑफ अमेरिका के सीईओ ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्..
  • वंदे मातरम गाकर पार्षद की बेटी ने किया सीएए-एनआरसी का विरोध, विडियो वायरल वंदे मातरम गाकर पार्षद की बेटी ने किया सीएए-एनआरसी का विरोध,..
  • 6000 mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy M30s हुआ सस्ता, जानें नई कीमत 6000 mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy M30s हुआ सस्ता, जानें नई ..
  • फेफड़ों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए सर्दी में जरूर खाएं ये 8 चीजें फेफड़ों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए सर्दी में जरूर खाएं ये 8..
  • रिलेशनशिप में रहते हुए फ्लर्ट करना क्या सही है? रिलेशनशिप में रहते हुए फ्लर्ट करना क्या सही है?
  • BSEB STET 2020: बिहार बोर्ड ने जारी किया अहम नोटिस, यहां देखें BSEB STET 2020: बिहार बोर्ड ने जारी किया अहम नोटिस, यहां देख..
  • प्रेग्नेंसी में भूल से भी न पिएं शराब, बच्चे के ब्रेन पर होगा बुरा असर प्रेग्नेंसी में भूल से भी न पिएं शराब, बच्चे के ब्रेन पर होग..

Source link

Subscribe us on Youtube

 


 



 

Jobs Listing

Required Marketing executive to sale Advertisement packages of reputed reputed media firms of Punjab.

Read More


Leave a Reply