Latest news

कमिश्‍नर की जगह पर सफाईकर्मी करेंगी झंडारोहण

A sanitation worker to hoist flag in commissioner office in varanasi

वाराणसी में स्‍वतंत्रता दिवस पर अनूठा नजारा देखने को मिलेगा। पहली बार वाराणसी कमिश्‍नरी मुख्‍यालय पर मंडलायुक्‍त की जगह सफाईकर्मी चंदा बानो झंडारोहण करेंगी। चंदा बानो को वीआईपी प्रोटोकॉल के तहत घर से सरकारी गाड़ी में कमिश्‍नरी लाया जाएगा।

पीएम मोदी ने बनारस के अस्‍सी घाट पर फावड़ा चलाकर और गलियों में झाड़ू लगाकर पूरे देश में स्‍वच्‍छता अभियान की शुरुआत की थी। इस कड़ी में स्‍वच्‍छता के सबसे बड़े दूत सफाईकर्मियों की मेहनत को सम्‍मान देने के लिए उनसे झंडारोहरण कराने की अनूठी पहल की गई है। कमिश्‍नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि सबसे अच्‍छा कार्य करने वाले छह सफाईकर्मियों की नगर निगम से सूची मंगाकर उनमें सर्वश्रेष्‍ठ संविदा पर तैनात चंदा बानो का चयन कमिश्‍नरी में झंडारोहण के लिए मुख्‍य अतिथि के तौर पर किया गया है।

चंदा बानो को गुरुवार को उनके सारनाथ स्थित आवास से वीआईपी प्रोटोकॉल के हिसाब से कमिश्‍नरी तक फ्लीट के साथ लाया जाएगा। इस मौके पर अन्‍य सफाईकर्मियों को भी सम्‍मानित किया जाएगा। उधर, स्‍वतंत्रता दिवस पर वाराणसी की महापौर मृदुला जायसवाल 11 सफाईकर्मियों को सम्‍मानित करेंगी।

मेहनत का इनाम मिला

सारनाथ में रहने वाली 22 साल की चंदा बानो को बुधवार सुबह जब चीफ गेस्‍ट बनने की जानकारी मिली तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वह बोलीं कि यह मेहनत का इनाम है, कभी सोचा नहीं था कि इतना सम्‍मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं अपना काम पूरी ईमानदारी से करती रही हूं और आगे भी करती रहूंगी। कक्षा आठ पास चंदा के माता-पिता का निधन हो चुका है। तीन बहनों में वह तीसरे नम्‍बर की हैं। दो बहनों की शादी हो चुकी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *