Latest news

कोरोना कहरः देश भर में कई जगह फिर से लगाया लॉकडाउन

कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. देश के ज्यादातर राज्यों में महामारी की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टुकड़ों-टुकड़ों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है, लेकिन अब इसे कई जगहों पर बढ़ाया जा रहा है और सख्ती भी की जा रही है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. इसे देखते हुए लखनऊ के कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. राजधानी के तहत आने वाले चार थाना क्षेत्रों गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया गया है

हाईकोर्ट 2 दिन के लिए बंद

लखनऊ में कोरोना के मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं. राजधानी में महामारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने कई वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया और उनके साथ बैठक भी की.

यही नहीं लखनऊ में वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच को भी बंद रखने का ऐलान किया गया है. लखनऊ में 20 और 21 जुलाई को हाईकोर्ट बंद रहेगा. इस दौरान हाई कोर्ट में किसी भी प्रकार का न्यायिक या प्रशासनिक कामकाज नहीं होगा.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,250 नए मामले सामने आए. जबकि लखनऊ में इस दौरान 392 नए केस दर्ज हुए. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 18,256 एक्टिव केस हैं जबकि 29,845 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.

जम्मू में भी लॉकडाउन

जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिला प्रशासन ने क्षेत्र में अगले हफ्ते से वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. अब यहां पर शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा. इसी तरह कर्नाटक के कुलबुर्गी जिले में भी लॉकडाउन बढ़ दिया गया है. यहां पर 27 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा.

वहीं गोवा में 3 दिन का रविवार को लॉकडाउन खत्म हो गया है. लेकिन रात में जनता कर्फ्यू 10 अगस्त तक जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ में होटल-बार सब 2 अगस्त तक बंद

इस बीच, छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला करते हुए राज्य के सभी क्लब, रेस्टोरेंट, बार और होटल स्थित बार रूम, स्टॉक रूम समेत मदिरा संग्रहण स्थल को भी आगामी 2 अगस्त तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है.

वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग मंत्रालय द्वारा सभी कलेक्टरों को जारी आदेश के तहत जिलों में इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं. आबकारी विभाग ने पहले इसे 19 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2 अगस्त तक के लिए कर दिया गया है.

अरुणाचल प्रदेश में ईंटानगर राजधानी क्षेत्र में 3 अगस्त तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. राज्य सरकार ने यह लॉकडाउन एक दिन में 100 से ज्यादा मामले सामने आने के बाद राज्य में सामुदायिक प्रसार को रोकने के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

अरुणाचल प्रदेश के मुख्य सचिव, नरेश कुमार ने बताया कि कोरोना का स्थानीय प्रसार जारी है, और इसे देखते हुए ईटानगर राजधानी क्षेत्र में अगले 2 हफ्ते यानी 3 अगस्त की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. नरेश कुमार का कहना है कि कोविड-19 के स्थानीय प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

कई राज्यों में वीकेंड पर लॉकडाउन

मार्च में कोरोना वायरस की महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसके प्रसार पर अंकुश लगाने को लेकर केंद्र सरकार ने देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन कर दिया था. दो महीने से अधिक समय तक लगे लॉकडाउन के दौरान उद्योग-व्यापार और यातायात आदि सब बंद रहे. लेकिन 1 जून से देश में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने की शुरुआत हुई.

Subscribe us on Youtube

 


 



 

Jobs Listing

Required Marketing executive to sale Advertisement packages of reputed reputed media firms of Punjab.

Read More


Leave a Reply