डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की तरफ से पत्रकारों को पत्रकारिता में आ रही मुश्किलों व चुनौतियों से निपटने के विषय पर लाडोवाली रोड स्थित होटल में एक दिवसीय ट्रेनिंग सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। सेमिनार में मुख्य वक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा ने पत्रकारिता की चुनौतियों से निपटने के उपाय बताए। उन्होंने खबर लिखने, खबर के संपादन की बारीकियों के साथ-साथ खबर में से खबर निकालने की कला की भी जानकारी दी। अर्जुन शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता को जनहितैषी बनाएं। नेगेटिव न्यूज के चक्कर में जनता के हितों को नजरअंदाज न करें। उन्होंने अपील की कि सिस्टम से त्रस्त व्यक्ति का पक्ष जरूर सुनें और प्रमुखता से प्रकाशित करें। डीएमए की सारी टीम को बधाई देते हुए अर्जुन शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने 31 साल के करियर में डीएमए ही पहली ऐसी एसोसिएशन देखी है जो एक-दूसरे को आगे बढ़ाने के लिए बनी है।
उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी।
सेमिनार के दौरान वेब डेवलपर अमनदीप ने डीएमए के सदस्यों को बताया कि वे कैसे अपने वेबसाइट्स पर हिट्स बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी खबरों में कुछ शब्दों को कीवर्ड के रूप में प्रयोग करें।
डीएमए के जिले के चारों वाइस प्रधानों वरुण अग्रवाल, राणा हिमाचल, राजीव शर्मा, नितिन कौड़ा ने एक स्वर में कहा कि हम डीएमए व अपनी पत्रकारिता को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार की कलम में जितना दम होगा उतना ही समाज सुदृढ़ होगा।जिला सचिव व नार्थ एरिया अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने बताया कि हमने डीएमए के माध्यम से पत्रकारों को एकजुट करना है ताकि हम सामाजिक मुद्दों को भी उठा करे समाज के प्रति अपने कर्तव्य को निभा सकें।
सेमिनार में डीएमए के सभी सदस्य एवं आदमपुर से विशेष रूप से अमरजीत सिंह करमवीr आदि भी शामिल हुए।

ਸੀਨੀਅਰ ਪੱਤਰਕਾਰ ਅਰਜਨ ਸ਼ਰਮਾ ਬਣੇ Digital Media Association ਦੇ ਚੀਫ ਟਰੇਨਰ
Senior journalist Arjan Sharma becomes Chief Trainer of Digital Media Association
अपने 31 साल के करियर में एक-दूसरे को बढ़ाने के लिए बनी पहली ऐसी देखी एसोसिएशन -वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा
Arjun Sharma, the first such association to see each other grow in his 31-year career

Post Views: 112