Latest news

Glime India News

डिप्टी कमिश्नर ने किया धोगड़ी औद्योगिक क्षेत्र का दौरा, उद्योगपतियों की मुश्किलें सुनी

जालंधर (एस के वर्मा ): डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि औद्योगिक ज़ोन रायपुर -रसूलपुर और धोगड़ी गाँवों में लिंक सड़कों को चौड़ा करने, मज़बूत करने और निर्माण का काम जल्दी ही शुरू हो जायेगा क्योंकि पंजाब सरकार की तरफ से 4.72 किलोमीटर लम्बी सड़क के लिए 3.25 करोड़ रुपए का एस्टीमेट पहले ही स्वीकृत कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर गाँव धोगड़ी के औद्योगिक ज़ोन का दौरा कर रहे थे, जहाँ उन्होने उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए उनकी मुश्किलें सुनी।जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से इस औद्योगिक सड़क को बनाने के लिए प्रशासकी मंज़ूरी मिलने के बाद इस सड़क के लिए ई -टैंडरिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने आशा प्रकट की कि इस सड़क का निर्माण, इसको चौड़ा करने और मज़बूत करने का काम जल्दी ही शुरू हो जायेगा, जिस से धोगड़ी और रायपुर रसूलपुर गाँवों के बड़ी संख्या उद्योगों को लाभ मिलेगा।डिप्टी कमिश्नर ने जनरल मैनेजर इंडस्ट्री सुखपाल सिंह और सीनियर इंडस्ट्री अधिकारी मनजीत सिंह लाली के साथ कुछ उद्योगों का दौरा किया और उद्योगपतियों को ज़िला प्रशासन की तरफ से विशेष तौर पर इस मुश्किल समय में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। उद्योग को हमारी आर्थिकता की रीड की हड्डी करार देते हुए थोरी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार उद्योग जगत की सभी मुश्किलों का हल करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की तरफ से उद्योग को लाभ पहुँचाने के लिए अलग-अलग योजनाएं शुरू करने के इलावा कई उद्योग समर्थित फ़ैसले लिए गए हैं।
धोगड़ी औद्योगिक सड़क के निर्माण बारे और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस सड़क का कुल 4.728 किलोमीटर लंबा हिस्सा बनाया जा रहा है जिस में तकरीबन 3.25 करोड़ रुपए की लागत से इस को चौड़ा करने, कारपेटिंग और मज़बूत करने के काम शामिल हैं।
कार्यकारी इंजीनियर लोक निर्माण विभाग नेक चंद ने बताया कि इस प्रोजैक्ट में मौजूदा 10 फुट से प्रस्तावित 16 फुट तक की कुछ सड़कों को चौड़ा करना और बाकी हिस्से को मज़बूत करना शामिल है। उन्होंने कहा कि आधिकारियों की तरफ से प्रशासनिक मंज़ूरी मिल जाने पर ई -टैंडरिंग तुरंत शुरू हो जायेगी। इस अवसर पर जालंधर चेंबर आफ इंडस्ट्रीज एंड कामर्स के महासचिव चरनजीत सिंह मैंगी, उद्योगपति नरेश तिवाड़ी, अशवनी विक्टर, शरद अग्रवाल, शान्त गुप्ता, ज्योति प्रकाश, दीपक अग्रवाल, अशवनी अग्रवाल और नरिन्दर सिंह मौजूद थे ।

Leave a Comment