
ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से अपने पिता के लिए एक लैपटॉप ऑर्डर करने के बाद, एक व्यक्ति को डिटर्जेंट बार मिलने पर उसके होश हीं उड़ गए.
उन्हें धक्का तो तब लगा जब उन्होंने कंपनी से इसकी शिकायत की, तो उन्हें ‘नो रिर्टन पॉलिसी’ का हवाला देकर कोई भी ऐक्शन लेने से इनकार कर दिया गया. यशस्वी शर्मा आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र हैं. उन्होंने फ्लिपकार्ट पर चल रहे बिग-बिलियन डे सेल पर अपने पिता के लिए लैपटॉप आर्डर किया था. जब उनके पिता ने डिलीवरी ब्यॉय से आर्डर लेने के बाद पैकेट खोला तो हक्के-बक्के रह गए क्यूंकि उसमें डिटर्जेंट बार के टिकिया थे.
यशस्वी ने लिंक्डिन पर एक लंबे-चौड़े पोस्ट में उन्होंने अपने साथ हुए घटना को शेयर किया है. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने पिता के लिए फ्लिपकार्ट से लैपटॉप आर्डर किया था. उन्होंने बताया कि जब उनके पिता ने बॉक्स खोला तो लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया मिली. इसकी शिकायत जब उन्होंने फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से की तो उन्होंने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया. हालांकि यशस्वी ने उन्हें डिलीवरी का सीसीटीवी फुटेज होने की बात भी कही लेकिन कंपनी ने ‘नो रिर्टन पॉलिसी’ का हवाला देते हुए यशस्वी की बात नकार दी.
यशस्वी ने लिंक्डिन पर उनके साथ हुए फ्रॉड के बारे में प्रूफ के साथ पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने उनके साथ डिलीवरी से लेकर शिकायत तक हुए नाइंसाफी का विवरण शेयर किया है. देखें.
ग्राहक ने माना अपनी गलती
भुक्तभोगी यशस्वी ने अपनी गलती स्वीकार किया है कि बॉक्स को डिलीवरी ब्यॉय के सामने खोलना चाहिए था. उन्होंने आगे कहा कि हालांकि मेरे पिता को फ्लिपकार्ट की ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ की अवधारणा के बारे में नहीं मालूम था. लेकिन डिलीवरी ब्यॉय को OTP लेते समय इसके बारे में बताना चाहिए था. उसने इसके बारे में पिता को बिना जानकारी दिए ओटीपी लेकर चला गया. उसके जाने के बाद में जब पिता ने पैकेज खोला तो दंग रह गए क्यूंकि उसमे लैपटॉप के जगह साबुन की टिकिया था.