Jalandhar

जालंधर में कांग्रेस पार्षद समेत 18 लोगों पर गबन केस दर्ज: परिवार की सोसायटी डकार गई 10 लाख

जालंधर जिले में पुलिस ने ADC की जांच के बाद जालंधर नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों और उनके रिश्तेदारों समेत 18 लोगों पर गबन के 6 मामले दर्ज किए हैं। विधायक ने नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र में पड़ते शिव नगर में कम्युनिटी हाल के लिए 10 लाख रुपए जारी किए थे] लेकिन हैरानी की बात है कि खाते से पैसे खर्च हो गए, लेकिन धरातल पर कम्युनिटी सेंटर नहीं उतरा। इस घोटाले की शिकायत जब DC ऑफिस में पहुंची तो उन्होंने मामले की जांच ADC (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा को सौंपी। ADC ने जो जांच की, उसमें कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एक बड़ी बात जो सामने आई, वह है उस सोसायटी का नाम, जिसके नाम पर विधायक निधि से फंड जारी किया गया था। ‘

नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के विधायक अवतार जूनियर (बावा) ने शिव यूथ वेलफेयर सोसायटी के नाम पर फंड जारी किया था। हैरानी की बात है कि इस सोसायटी में सारे सदस्य पार्षद सुशील कालिया समेत उनके फैमिली मेंबर ही हैं। खुद ही प्रस्ताव डाले और खुद ही कम्युनिटी सेंटर बनाने के नाम पर पैसे निकलवा कर हजम कर गए।

जिस कम्युनिटी सेंटर के लिए पैसे जारी किए गए थे, वह नॉर्थ हलके में ही शिव नगर मोहल्ले के साथ लगे जमीन पर बनना था। ग्रांट लेने के लिए बाकायदा प्रारूप और जमीन का एक्स भी लगाया गया। इसी के आधार पर विधायक निधि से रजिस्टर्ड सोसायटी के नाम पर ग्रांट जारी हुई थी। ADC की जांच रिपोर्ट जब DC के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से इसे पुलिस कमिश्नर के पास भेजा। पुलिस कमिश्नर ने ADC की जांच रिपोर्ट के आधार पर पार्षद सुशील कालिया समेत 18 लोगों के खिलाफ गबन करने और षड्यंत्र रचने की भारतीय दंड संहिता की धारा 409 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया।

 आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे दिनेश ढल्ल ने कहा कि यह तो शुरुआत मात्र है। अभी और भी कई घोटाले सामने आएंगे। कम्युनिटी सेंटर के नाम पर जो घोटाला हुआ है, उसमें विधायक बावा हेनरी की भी मिलीभगत है। इसलिए घोटाले में विधायक भी बराबर के दोषी हैं। जिन लोगों को विधायक ने ग्रांट कम्युनिटी सेंटर के नाम पर जारी की थी, वह विधायक के खासमखास लोगों में से हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button