EducationJalandhar

DAV University started collaborative program with MNC SAP

नयी बीटेक सीएसई, एमसीए और एमबीए से बढ़ेंगी जॉब ऑपरच्युनिटीज़

)-

जालंधर (SS Chahal

डीएवी यूनिवर्सिटी ने एमएनसी एसएपी के साथ कोलेबोरेटिव प्रोग्राम शुरू करके ऐकडेमिक एक्सीलेंस में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। डीएवी यूनिवर्सिटी उत्तर भारत में एसएपी इंटीग्रेटेड बी टेक सीएसई, एमसीए और एमबीए स्पेशलाईज़ड प्रोग्राम शुरू करने वाली पहली यूनिवर्सिटी बन गयी है। ये प्रोग्राम स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धी जॉब मार्किट में लाभ प्रदान करेंगे। ये प्रोग्राम नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी-2020) के अनुरूप आरम्भ किये गए हैं।

एसएपी क्लाउड सक्सेस सर्विसेज के उपाध्यक्ष और सेल्स हेड श्री रविंदर अमर और डीएवी यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. मनोज कुमार ने एक संयुक्त समारोह में इन कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। एसएपी के साथ डीएवी यूनिवर्सिटी का सहयोग शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा और शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए एक नया मानक स्थापित करेगा। ये प्रोग्राम स्टूडेंट्स को कैरियर के अवसरों में आगे रहने में सक्षम बनाएंगे।

श्री रविंदर अमर ने एंटरप्राइज एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर में एसएपी के वैश्विक प्रभुत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एसएपी ने 180 से अधिक देशों में इंडस्ट्री  में क्रांति ला दी है। एसएपी की विशेषज्ञता सभी प्रकार के संगठनों को उनके उद्योगों और नौकरी क्षेत्रों में जटिल चुनौतियों पर काबू पाने में सहायता करती है।

डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि डीएवी विश्वविद्यालय अब एसएपी के साथ बीटेक और एमसीए कार्यक्रम पेश करेगा। इसके अतिरिक्त, सेल्स एंड सप्लाई चेन मैनेजमेंट, फाइनेंस मैनेजमेंट, ह्यूमन कैपिटल मैनेजमेंट और एग्री – बिज़नेस में एसएपी एमबीए भी ऑफर की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने इन कार्यक्रमों में एसएपी पाठ्यक्रम को इंटीग्रेट किया है। डॉ. मनोज ने कहा, “ये कार्यक्रम छात्रों की भारत और विदेश में प्लेसमेंट की संभावनाओं को बढ़ाएंगे, जिससे उन्हें इन क्षेत्रों में नियमित डिग्री वाले छात्रों की तुलना में निश्चित लाभ मिलेगा।”

एसएपी क्लाउड सक्सेस सर्विसेज के उच्च शिक्षा प्रमुख श्री फिलिप सैमुअल बाबू ने कहा कि को-ऑप शैक्षणिक कार्यक्रम एम्प्लॉयर्स, डीएवी विश्वविद्यालय और छात्रों के बीच सहयोग को बढ़ावा देंगे। फिलिप ने कहा, एसएपी से छात्रों को उद्योग के रुझानों की व्यापक समझ हासिल होगी, जिससे उनकी वास्तविक दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए उनकी तैयारी सुनिश्चित होगी।

इस अवसर श्री कमल स्टीफन, प्रमुख – एसएपी (अर्लियर करियर टैलेंट अट्रैक्शन), श्री ट्राइजॉय सैकिया, ऑपरेशन डायरेक्टर, एसएपी प्रैक्टिस, एचसीएल, श्री कंवर दीप सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर डेलॉइट कंसल्टिंग, श्री पूबलन ए, प्रमुख, हायर एजुकेशन, ईआरपी-लॉजिक, श्री प्रदीप कुमार, मैनेजर स्किलिंग एंड हायर एजुकेशन, ईआरपी-लॉजिक, रजिस्ट्रार, डॉ. केएन कौल, डीन साइंसेज डॉ. आर के सेठ, डीन सीबीएमई, डॉ. गितिका नागरथ और डीन लॉज़ डॉ. कमलजीत कौर, फैकल्टी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button