JalandharEntertainment

श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की रस्मी शुरुआत आज रात से, दोआबा चौक समेत 11 जगह रूट डायवर्ट

श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की रस्मी शुरुआत आज रात से होगी। मेले पर दूर-दराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं तो पुलिस-प्रशासन ने भी पूरी तैयारी की है। 8 सितंबर से 10 तक मेला स्थल के चारों तरफ से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। तीन दिन तक सोढल मार्ग पूरी तरह बंद रहेगा। इसी के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस द्वारा जो रूट प्लान तैयार किया गया है, उसी के हिसाब से ट्रैफिक चलाया जाएगा।

मेला स्थल के चारों तरफ व मेले के अंदर 120 ट्रैफिक मुलाजिम तैनात रहेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि वे डायवर्ट रूटों का इस्तेमाल करें और मेला स्थल की तरफ वाहन लेकर न अाएं।

उधर, सोढल मेले में झूले लगाने को लेकर जिला प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि पहले सेफ्टी की मंजूरी लेनी होगी, उसके बाद ही झूले चल पाएंगे। मोहाली में झूला टूटने के हादसे के बाद जालंधर में ऐसा पहली बार हो रहा है। डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि झूला संचालकों को जिला प्रशासन के कमरा नंबर 22 की फुटकल शाखा से प्रवानगी लेनी ही होगी। नियमों का पालन न करने वाले व्यक्ति और कंपनी पर जिला प्रशासन की तरफ से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ जिला प्रशासन की तरफ से झूलों की सेफ्टी को लेकर बनाई गई कमेटी ने बुधवार शाम तक अपनी रिपोर्ट ही नहीं जमा करवाई, जिस कारण बुधवार को किसी भी झूले को प्रवानगी नहीं मिली। एडीसी (ज) मेजर अमित सरीन ने कहा कि प्रवानगी जरूरी है।

पठानकोट चौक से दोआबा चौक की तरफ वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। फोकल पाॅइंट, मकसूदां, ट्रांसपोर्ट नगर, लम्मा पिंड चौक, वर्कशाॅप चौक, माई हीरां गेट, गाजी गुल्ला, टांडा रोड, अड्डा होशियारपुर की तरफ से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। सोढल फाटक भी दो दिन के लिए बंद रखा जाएगा। ट्रैफिक संबंधी 0181-2227296 और 9592918501-2 नंबर जारी किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button