JalandharPunjab

7वीं ट्राई सर्विस वेटरन्स डे रैली 2023

जालंधर, एच एस चावला।

​जालंधर स्थित वज्र कोर ने जालंधर कैंट में 7वां ट्राई सर्विसेज वेटरन्स डे मनाया, जिसमें पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए भारतीय सेना की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया गया। समारोह में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के 2000 से अधिक पूर्व सैनिकों और पंजाब के विभिन्न जिलों से उनके आश्रितों ने भाग लिया।

​श्री सोम प्रकाश, आईएएस (सेवानिवृत्त) वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री (भारत सरकार), इस अवसर के मुख्य अतिथि थे और उन्होंने 30 दिग्गजों और वीर नारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने राष्ट्र के लिए उनकी सराहनीय सेवा के लिए पूर्व सैनिकों का आभार व्यक्त किया और सभा को आश्वासन दिया कि सरकार और सेना उनकी जरूरतों के प्रति संवेदनशील है और यह सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाएगी कि पूर्व सैनिक, वीर नारी और उनके परिवारों की देखभाल और अच्छी तरह से की जाती है।

​लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र शर्मा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग वज्र कोर, मेजर जनरल के वी जौहर, जनरल ऑफिसर कमांडिंग 91 सब एरिया, एयर कमोडोर शरद पसरीचा, एयर ऑफिसर कमांडिंग 8 विंग IAF और नागरिक प्रशासन सहित रक्षा बलों के कई गणमान्य लोगों ने भी समारोह में भाग लिया। और पूर्व सैनिकों और परिवारों के साथ बातचीत की। शिकायतों के निवारण के लिए और पूर्व सैनिकों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए स्टालों की स्थापना की गई। समारोह ने पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को सैन्य और नागरिक एजेंसियों दोनों के साथ बातचीत करने और लंबित मुद्दों को हल करने के लिए एक संयुक्त मंच प्रदान किया। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों व वीर नारियों को चिकित्सा व दंत चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

​यह आयोजन भारतीय सशस्त्र बलों की ओर से दिग्गजों, शहीद नायकों और उनके परिवारों को राष्ट्र के प्रति उनकी असीम निष्ठा और निस्वार्थ सेवा के लिए पहचानने और सम्मानित करने का एक प्रयास था, जिसके लिए राष्ट्र हमेशा ऋणी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button