Jalandhar

अकाली नेताओं ने नगर निगम कमिश्नर को सौंपा मांग पत्र, टीनू बोले, शहर का हो गया सत्यानाश

Akali Dal leaders handed over the demand letter to the Municipal Corporation Commissioner, Pawan Tinu said - the city has been destroyed.

आज जालंधर में शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने नगर निगम के कमिश्नर को मांग पत्र सौंपा है जिसमे उन्होंने शहर की समस्याओं का जिक्र किया है।

उन्होंने नगर नगर कमिश्नर को मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि हम आपको ध्यान शहर की प्रमुख समस्याओं की ओर दिलाना चाहते हैं, जिनके कारण आम लोगों को हर दिन भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

jalandhar 1

अकाली नेताओं की मांगे:-

1. पिछले महीने शहर में कई जगहों पर लगे अवैध फड़ियों को हटाया गया था। लेकिन उन बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं बनाया गया है, जिसके कारण कई जगहों पर फिर से गलत तरीके से फड़ियां लगनी शुरू हो गयी है, जिससे समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इन अतिक्रमणकारियों को हटाकर उन्हें रोजगार देने का एक और प्रयास किया जाना चाहिए। शहर के प्रमुख क्षेत्र रामा मंडी, नकोदर रोड क्षेत्र, मॉडल हाउस और शहर के कई अन्य क्षेत्र हैं जिन्हें खाली करवाया जाए।

  1. शहर में कूड़े की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे शहर के हर नागरिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर की पॉश कालोनियों से लेकर हर मोहल्ले वार्ड में अवैध रूप से कूड़ाघर बनाए जा रहे हैं, जिन्हें तुरंत हटाया जाना चाहिए।
  2. शहर में ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है हालांकि इसके लिए मुख्य रूप से ट्रैफिक पुलिस जिम्मेदार है लेकिन नगर निगम के कई पार्किंग स्थल ऐसे हैं जिनको नहीं चलाया जा रहा है। नगर निगम को तत्काल प्रभाव से इन पार्किंग क्षेत्रों को संचालित करने का आदेश दिया जाना चाहिए, ताकि सड़कों पर होने वाली पार्किंग को खत्म किया जा सके।
  3. शहर में छोटे मकानों के नक्शे पास कराने के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, नक्शा पास होने के बाद भी कई जटिल प्रक्रिया होती है जिसे आम लोग जल्दी पूरा नहीं कर पाते, इसलिए इस व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया जाए।
  4. आप नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के प्रति सख्त कार्यवाही करें। नगर निगम द्वारा पिछले दो-तीन माह में शहर की कई प्रमुख सड़कों का निर्माण कराया गया, जो अब टूटने लग पड़ी है। हमारी मांग है कि इन सभी सड़कों का निष्पक्ष तरीके से निरीक्षण किया जाए और संबंधित ठेकेदार और नगर निगम अधिकारियों पर जिम्मेदारी तय करते हुए विभागीय कार्रवाई की जाए।
  5. कई जगहों पर सीवेज जाम की समस्या है लम्मा गांव, रामा मंडी, अवतार नगर, पुरानी बस्तिया क्षेत्र और कई जगहों पर सीवेज जाम की समस्या है। यहां पानी और सीवरेज के रिसाव के कारण लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।
  6. श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश पर्व नजदीक आ रहा है। लेकिन डॉ. बीआर अंबेडकर चौक से वडाला चौक तक नकोदर रोड खस्ता हालत में है। प्रकाश पर्व पर बूटा मंडी से सबसे बड़ी शोभा यात्रा निकाली जाती है, इसलिए इस सड़क की मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button