EducationIndia

48 स्कूलों को बम की धमकी वाले Email का सच आया सामने, पढ़े रिपोर्ट

बेंगलुरु के लगभग 48 स्कूलों में दिसंबर महीने के शुरुआती दिन सुबह उस समय दहशत फैल गई, जब ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली। बम की धमकी वाले ईमेल मिलने के बाद छात्रों और कर्मचारियों को बाहर निकाला गया था।

स्कूलों को पूरी तरह से साफ-सुथरा करने और जांच के बाद पुलिस ने दोपहर करीब 1.30 बजे घोषणा की कि ईमेल की धमकियां सिर्फ एक अफवाह थीं। पिछले साल से शहर में यह तीसरी ऐसी घटना है।

अब ये भी पता चल गया है कि बेंगलुरु के 48 स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल कहां से किए गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चेक गणराज्य (Czechia) या फिर स्लोवाकिया (Slovakia) से भेजे गए थे। चेक गणराज्य मध्य यूरोप में स्थित है। स्लोवाकिया युरोप महाद्वीप मे स्थित एक देश है।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद ने माता-पिता, अभिभावकों और शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे ऐसे कॉल या संदेशों से घबराएं नहीं।

ईमेल में क्या लिखा था?

प्राइवेट स्कूल प्रबंधन अधिकारियों के मुताबिक ईमेल स्कूल के आधिकारिक ईमेल पर सुबह 6:30 बजे आया, जबकि कुछ स्कूलों को ईमेल दोबार आया। एक सुबह 6:30 बजे और दूसरा सुबह 7 बजे के आसपास।

बता दें कि सभी ईमेल harijites@beeble.com से भेजे गए थे। स्कूलों की ईमेल आईडी पर भेजे गए धमकी भरे मेल में कहा गया था, “आपके स्कूल के मैदान में विस्फोटक उपकरण हैं। 26 नवंबर को अल्लाह की राह में शहीदों ने सैकड़ों मूर्तिपूजकों को मार डाला। काफिरों पर चाकू रखना वास्तव में शक्तिशाली है। सैकड़ों मुजाहिदीन अल्लाह की राह में शहादत की उम्मीद में युद्ध क्षेत्र में घुस आए, तुम अल्लाह के दुश्मन हो हम तुम्हें और तुम्हारे बच्चों को मार डालेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button